SATTA KING KING

Date : 14 April 2024

Time :

AZADPUR

2022 Jan Feb Mar Apr May Jun Jul Aug Sep Oct Nov Dec
01 50 80
02 51 73 56
03 49 15
04 43 27
05 99 52 55
06 50 82 44 45
07 04 92 95
08 58 45 69 67
09 39 03 51
10 85 33 97
11 77 69 05 59
12 44 61 74
13 17 01 55 71
14 14 14 63 13 81
15 16 03 80 40
16 91 15 12
17 34 42 55 09
18 78 76 72
19 79 81 70
20 57 12 27
21 18 20 08
22 22 31 75
23 26 05 53
24 01 69 06
25 11 84 71
26 38 90 56
27 87 77 42
28 21 42 30
29 01 15 15
30 56 82
31

SATTA CHARTS

contactus

contact for play games and result on site

 

Login ToSATTA KING KING

SATTA KING

इंटरनेट पर कुछ वेबसाइटें और वीडियो हैं जो कहते हैं कि वे आपको सट्टा में जीतने में मदद करने के लिए विशेष नंबर दे सकते हैं। लेकिन यह जानना महत्वपूर्ण है कि ये वेबसाइटें भरोसेमंद नहीं हैं और ये आपको जो नंबर देती हैं वे केवल 10% समय ही काम करते हैं। हमारी वेबसाइट अलग है. हम विशेष संख्याएँ नहीं देते, हम केवल सट्टा के खेल के रिजल्ट दिखाते हैं। यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो आप हमें कॉल कर सकते हैं या हमारी वेबसाइट पर जा सकते हैं। हमारे पास एक व्हाट्सएप नंबर भी है जहां आप किसी भी समय प्रश्न पूछ सकते हैं क्योंकि हम मदद के लिए हमेशा मौजूद हैं।

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में कई लोग सट्टा किंग खेलना क्यों पसंद करते हैं?

सट्टा किंग का खेल विभिन्न राज्यों, विशेषकर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में बहुत लोकप्रिय हो रहा है। NCR में लोग इस गेम को बहुत पसंद करते हैं क्योंकि इसे खेलकर वे जल्दी और आसानी से पैसा कमा सकते हैं।

यह गेम ऑनलाइन पर या ऑफलाइन भी खेला जा सकता है। यदि आप नहीं जानते कि कैसे खेलना है, तो सट्टा किंग गेम को ऑनलाइन खेलने में आपकी मदद के लिए यहां कुछ चरण दिए गए हैं।

  • आपको सट्टा किंग का कुछ बुनियादी ज्ञान होना चाहिए
  • आप ऑनलाइन सट्टा गेम खेल सकते हैं। लेकिन इस सट्टा किंग गेम में नुकसान और फायदे से सावधान रहें।
  • आप हमारी वेबसाइट पर सट्टा किंग रिजल्ट देख सकते हैं। हम नियमित आधार पर सबसे तेज़ सट्टा किंग रिजल्ट ऑनलाइन प्रदान करते हैं।

किसी भी व्यक्ति की फर्जी ट्रिक्स या किसी अन्य वीडियो पर विश्वास न करें। यह सिर्फ समय की बर्बादी है या इसके परिणामस्वरूप आपके पैसे का पूरा नुकसान होगा। इन ट्रिक्स के काम करने की संभावना केवल 0.01% है।

लोग सट्टा किंग को ऑफलाइन खेलने के बजाय ऑनलाइन क्यों खेलना पसंद करते हैं?

सट्टा किंग के खेल ने दुनिया भर में व्यापक लोकप्रियता हासिल की है, हालांकि मुख्य रूप से दिल्ली एनसीआर की आबादी के बीच। गाजियाबाद में, खेल ने बड़ी संख्या में लोगों को आकर्षित किया है और यह कई व्यक्तियों के लिए सीमित समय सीमा के भीतर आय उत्पन्न करने का एक साधन बन गया है।

ऑनलाइन सट्टा किंग गेम के लिए टिप्स और ट्रिक्स:

सट्टा गेम ऑनलाइन खेलना वास्तव में आसान और त्वरित है। इससे समय की बचत होती है और गेम के रिजल्ट ऑनलाइन देखना आसान हो जाता है। खेलने के लिए, आपको बस Google जैसे खोज इंजन पर जाना होगा और वेबसाइटें ढूंढनी होंगी जहां आप सट्टा किंग गेम खेल सकते हैं। दांव लगाने के लिए एक नंबर चुनना आसान है, और आप पेटीएम और फोनपे जैसे ऑनलाइन भुगतान प्लेटफार्मों का उपयोग करके आसानी से भुगतान कर सकते हैं।

ऑफलाइन सट्टा किंग गेम के लिए टिप्स और ट्रिक्स:

सट्टा किंग नाम के गेम में लोगों को खेलने के लिए एक खास जगह पर जाना होता है। वे एक नंबर चुनते हैं और वास्तविक पैसे से भुगतान करते हैं। फिर उन्हें यह जानने के लिए इंतजार करना होगा कि वे जीते या नहीं। रिजल्ट जानने के लिए उन्हें वापस उसी स्थान पर जाना होगा. खेलने का यह तरीका बहुत सुविधाजनक नहीं है क्योंकि इसमें बहुत समय लगता है।

सब कुछ जानने के बाद भी लोग सट्टा किंग में पैसा क्यों लगाते हैं?

यह पीढ़ी पैसा ही सबकुछ समझती है और पैसा कमाने का सबसे अच्छा तरीका सोचते है। सट्टा किंग गेम भी इस युग में आजीविका कमाने का एक अच्छा तरीका है। इस युग में हर कोई पैसा चाहता है। वे कम से कम समय सीमा में ढेर सारा पैसा कमाने के नए तरीके ढूंढते हैं।

कम समय में वित्तीय समृद्धि प्राप्त करने के उद्देश्य से व्यक्ति सट्टा किंग गेम में अपना धन निवेश करते हैं। खेल पूरी तरह से मौके पर निर्भर है, और व्यक्ति अपनी किस्मत पर भरोसा करते हैं क्योंकि वे ऑनलाइन सट्टा गेम पर अपने संसाधन खर्च करते हैं। इंटरनेट पर एक सरसरी खोज से पता चलता है कि एक हजार से अधिक पंजीकृत वेबसाइटें हैं जो ऑनलाइन सट्टा गेम पेश करती हैं, जिनमें हजारों लोग नियमित रूप से "सट्टा किंग" खोजते हैं। खेल की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है, और यह प्रतिभागियों के लिए अनुकूल रिजल्ट प्राप्त करने का एक व्यवहार्य साधन साबित हुआ है।

यदि आपको ऐसी वेबसाइटें मिलती हैं जो ऑनलाइन सट्टा किंग गेम रिजल्ट प्रदर्शित करती हैं, तो हम आपको हमारी वेबसाइट पर आने के लिए सादर आमंत्रित करते हैं। हमारी वेबसाइट न्यूनतम समय सीमा के भीतर सट्टा किंग रिजल्ट प्रदान करती है।

क्या सट्टा किंग गेम खेलना आपके लिए सही है

अधिकतर लोगों के मन में ऑनलाइन सट्टा किंग गेम से संबंधित शंकाएं होती हैं। वे लगातार पूछते रहते हैं कि गेम सही है या नहीं? और हमारा उत्तर यह है कि ऑनलाइन सट्टा किंग गेम खेलने में किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं होती है। ऐसी हजारों या कई सारी वेबसाइटें हैं जो वर्तमान में सट्टा किंग गेम्स पर काम कर रही हैं।

सट्टा किंग गेम हमारे देश में गैरकानूनी है लेकिन ज्यादातर लोग कम समय में बड़ी रकम जीतने के लिए इसे खेलना पसंद करते हैं।

आप मटका गेम कैसे जीत सकते हैं?

इसलिए सट्टा मटका गेम में कोई भी जीत हासिल कर सकता है, 9/1 से 999/1 तक शुरू होने वाले संबंधित चार्ज भुगतान के साथ कई विकल्प मौजूद हैं। कोई व्यक्ति निर्णय किए जा रहे सभी नंबरों के संपूर्ण अंतिम परिणामों पर भी दांव लगा सकता है, चाहे वह प्रारंभिक, अंतिम, या मटका सट्टेबाज के माध्यम से वैध किसी अन्य प्रकार का अनुमान हो। खेल का आकर्षण इसके लाभकारी भुगतान गुणकों से उत्पन्न होता है, लेकिन, यह कहना आवश्यक है कि खेल पूरी तरह से खतरे पर आधारित है और इस कारण से, किसी भी प्रकार के रणनीतिक हेरफेर से अछूता है।

सट्टा किंग नंबर कैसे चुनें?

आप 0 - 9 से शुरू होने वाली यादृच्छिक (तीन) 3 संख्याएँ चुनते हैं। उदाहरण के लिए, 5,3,6 आपकी पसंद हो सकती है। अब खेल में और अधिक सार जोड़ने के लिए, संख्याओं को 5 + 3 + 6 जैसे जोड़ा जाता है और एक अंतिम सट्टा मटका नंबर दिया जाता है। ऊपर दिए गए उदाहरण में, यह 14 है। आप इस विस्तृत विविधता के केवल एक अंक का उपयोग करते हैं, अंतिम वाला इसलिए यह 4 होगा। तो, आपका पहला ड्रा 5,3,6 *4 है। संख्याओं का दूसरा सेट भी निकाला जाता है। एक यादृच्छिक उदाहरण के रूप में, आइए संख्याओं 8,2,8 की कल्पना करें। इससे हमें कुल 18 मिलता है, हम अंतिम अंक का उपयोग करते हैं, इसलिए हमारा अंतिम चयन 8,2,8 *8 है। हमारा अंतिम कार्ड इस प्रकार हो सकता है: 5,3,6 *चार X 8,2,8 *8। यहां परिणामी उदाहरण कार्ड है जो आपको मटका गेम में मिलेगा।

सट्टा किंग रिजल्ट प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका क्या है?

यह संभावना है कि व्यक्ति सट्टा किंग रिजल्ट प्राप्त करने के तरीकों के बारे में पूछताछ कर सकते हैं। इस संबंध में, हमें आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हमारी वेबसाइट मासिक आधार पर अपडेटेड सट्टा किंग रिजल्ट प्रदान करती है। यदि आप दिसंबर माह के दौरान किसी सट्टा गेम में भाग लेते हैं, तो रिजल्ट तुरंत हमारी वेबसाइट पर प्रदर्शित किया जाएगा। हमारी वेबसाइट फ़रीदाबाद, देसावर, गाज़ियाबाद, गली और देसावर के रिजल्ट पेश करती है। जिन लोगों ने नवंबर में अपनी किस्मत आजमाई है, वे हमारी वेबसाइट पर साझा किए गए परिणामों तक भी पहुंच सकते हैं।

चुना गया नंबर तैयार है और जल्द ही ऑनलाइन दिखाई देगा। आप फ़रीदाबाद, गाज़ियाबाद और पेशावर जैसे अन्य स्थानों की भी जाँच कर सकते हैं। दिसावर के लिए सट्टा किंग रिजल्ट जानने के लिए, हमारी वेबसाइट पर जाएं जहां हम नवीनतम दिसंबर सट्टा किंग रिजल्ट साझा करते हैं। हम अपनी वेबसाइट को प्रतिदिन अपडेट करते हैं और दिल्ली के लिए बहुत तेज़ गली सट्टा रिजल्ट प्रदान करते हैं।

सट्टा किंग गेम में कैसे जीतें और पैसे कमाएं?

पैसा कमाना आसान नहीं है. यह बहुत कठिन है और इसमें बहुत अधिक प्रयास की आवश्यकता है। हालाँकि, बिना मेहनत किए जल्दी पैसा कमाने का एक तरीका है, और वह है सट्टा किंग खेलना।

सट्टा किंग एक गेम है जहां आप पैसे खर्च करते हैं और यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आप ढेर सारा पैसा जीत सकते हैं। लोग विशिष्ट संख्या वाले लॉटरी टिकट खरीदते हैं। ऑनलाइन, कुछ नंबरों को विजेता के रूप में चुना जाता है। ऐसी कई वेबसाइटें हैं जो सबसे तेज़ सट्टा किंग रिजल्ट प्रदान करती हैं। हमारी वेबसाइट उनमें से एक है और हम परिणामों पर नियमित अपडेट प्रदान करते हैं।

नकली वेबसाइटों और वीडियो से सावधान रहें जो सट्टा गेम के लिए लीक नंबर प्रदान करने का दावा करते हैं। इस खेल में भाग्य ही एकमात्र कारक है, और केवल 10% संभावना है कि ये नकली तरकीबें काम करेंगी। हमारी वेबसाइट केवल सट्टा रिजल्ट प्रदान करती है और हमारा सट्टा गेम से कोई संबंध नहीं है। आप हमारे नंबर पर कॉल करके या हमारी वेबसाइट पर जाकर हमसे संपर्क कर सकते हैं। आपके किसी भी प्रश्न के लिए हमारा व्हाट्सएप नंबर भी उपलब्ध है और हम 24/7 उपलब्ध हैं। सट्टा गेम के लिए शुभकामनाएँ।

सट्टा किंग को किस्मत का खेल क्यों माना जाता है?

सट्टा गेम ऑनलाइन पैसा कमाने का एक त्वरित तरीका है। पैसे कमाने के कई तरीके हैं, लेकिन अगर आप जल्दी पैसा कमाना चाहते हैं तो सट्टा सबसे अच्छा तरीका है।

सट्टा किस्मत का खेल है. आपको बस अपनी किस्मत पर विश्वास करने और पैसे खर्च करने की जरूरत है। सट्टा में हर किसी को अपनी किस्मत आजमानी चाहिए क्योंकि किस्मत कभी भी काम कर सकती है। अपनी किस्मत पर विश्वास रखें और यह आपका भाग्यशाली दिन हो सकता है। आप सट्टा किंग ऑनलाइन गेम में अपनी किस्मत आजमा सकते हैं। फिल्म "आदमी एक खिलोना है" में गोविंदा के बेटे ने लॉटरी टिकट खरीदा और अमीर बन गए। सट्टा भाग्य का खेल है, इसलिए यदि आप जीतना चाहते हैं, तो आपको खेलने के लिए भुगतान करना होगा।

सट्टा गेम पैसे कमाने का एक त्वरित तरीका है। यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं, तो आप केवल दैनिक खर्चों के लिए ही पर्याप्त कमा सकते हैं। इससे गरीबी हो सकती है और जीवन का आनंद नहीं ले पाएंगे। हालाँकि, यह महत्वपूर्ण है कि सट्टा खेलने को अपनी आदत न बनाएं। इसके बजाय, दैनिक खर्चों से कुछ पैसे बचाएं और खेल में अपनी किस्मत आजमाएं। मूर्ख मत बनो और इसे अपनी आदत बनाओ। होशियार रहें और जिम्मेदारी से खेलें।

यह गेम सिर्फ गरीब लोगों के लिए नहीं बल्कि सभी के लिए है। यह सब मौज-मस्ती करने के बारे में है। यदि आप अमीर हैं और आपके पास पैसा है, तो आप अपना पैसा दोगुना या तिगुना भी कर सकते हैं। यहां तक कि उच्च समाज के लोग, लड़के और लड़कियां भी इस खेल को खेलने का आनंद लेते हैं।

सट्टा में जीतने के लिए, आपको भाग्य के अलावा और भी बहुत कुछ चाहिए। आपको सट्टा रिजल्ट भी ऑनलाइन जांचना चाहिए। हमारी वेबसाइट सर्वोत्तम और सबसे तेज़ सट्टा किंग रिजल्ट ऑनलाइन प्रदान करती है। आप नियमित रूप से चारमीनार, मैसूरकिंग, शेर-ए-अफगान, राजश्री, मैक्स गोल्ड, सुंदरम, दिल्ली बाजार-डीएल, पेशावर, देसावर, गाज़ियाबाद और गली रिजल्ट जैसे विभिन्न स्थानों के लिए सट्टा किंग रिजल्ट देख सकते हैं। आप 2018, 2019, 2020, 2021 और 2022 के लिए सट्टा किंग परिणाम, साथ ही देसावर रिकॉर्ड चार्ट 2022 और फरीदाबाद सट्टा किंग चार्ट 2022 पा सकते हैं। आप हमारे साथ व्हाट्सएप पर किसी भी समय चैट कर सकते हैं, लेकिन कृपया हमें इसके लिए कॉल न करें। सट्टा लीक नंबर क्योंकि हम इसे प्रदान नहीं करते हैं। अपना या हमारा समय बर्बाद मत करो.

सट्टा किंग भारत में कैसे लोकप्रिय हुआ?

सट्टा किंग गेम पूरे देश में खासकर भारत में काफी पसंद किया जाता है। यह भारत में प्रसिद्ध हो गया क्योंकि वहां बहुत से लोग इसे खेलने का आनंद लेते हैं। जुए के खेल में सट्टा किंग गाजियाबाद सबसे लोकप्रिय है और पहले स्थान पर है।

सट्टा किंग का इतिहास क्या है?

सट्टा किंग का इतिहास महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन यहां एक छोटी कहानी है कि यह भारत में एक लोकप्रिय जुआ खेल कैसे बन गया।

सट्टा खेल की शुरुआत संयुक्त राज्य अमेरिका में न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज में कपास के व्यापार के साथ हुई। यह 1960 में भारत आया और मुंबई और पूरे भारत में लोकप्रिय हो गया। अब, दिल्ली सट्टा गेम खेलने के लिए शीर्ष शहर है और गाजियाबाद में भी लोग इस पर पैसा खर्च करते हैं।

यहां अलग-अलग प्रकार की सट्टा किंग गेम हैं:

  • दिसावर
  • गली
  • गाजियाबाद
  • फ़रीदाबाद

हमारी वेबसाइट पर आप हर सट्टा किंग रिजल्ट देख सकते हैं। हम सबसे तेज़ सट्टा किंग रिजल्ट प्रदान करते हैं।

बहुत से लोग सट्टा किंग गेम खेलना सीखने के लिए ऑनलाइन खोज करते हैं?

आप अपने प्रश्न का उत्तर यहां पा सकते हैं: जो लोग सट्टा गेम खेलना चाहते हैं वे 00 और 99 के बीच एक नंबर चुनते हैं और उस पर पैसे का दांव लगाते हैं। ग्राहक और कंपनी के बीच दांव लगाने वाले होते हैं। एक ऑपरेटर प्रत्येक खिलाड़ी से पैसा इकट्ठा करता है और कंपनी को भेजता है। जब विजेता घोषित किया जाता है, तो कंपनी ऑपरेटर को पैसा भेजती है जो इसे सीधे विजेता खिलाड़ियों को देता है। गेम मुश्किल नहीं है क्योंकि कंपनी ने पहले ही रैंडम नंबर चुन लिया है।

आप सट्टा किंग ऑनलाइन कैसे खेल सकते हैं?

बहुत से लोग सीखना चाहते हैं कि ऑनलाइन सट्टा किंग कैसे खेलें। आप इसे सट्टा किंग वेबसाइट पर खेल सकते हैं। इससे पहले कि आप इस प्रसिद्ध कैसीनो गेम को ऑनलाइन खेलना शुरू करें, आपको नियमों को जानना होगा। भारत में लोग इसे 200 वर्षों से ऑफ़लाइन खेल रहे हैं। इसने भारत के बाहर से भी पर्यटकों को आकर्षित किया है। यह गेम शुरुआती और अनुभवी खिलाड़ियों के बीच लोकप्रिय है। आप इसे कई देशों में खेल सकते हैं.

हाल ही में लॉटरी गेमिंग का ऑनलाइन संस्करण बहुत लोकप्रिय हो गया है। कुछ लोगों को तो इसकी लत भी लग जाती है. इसकी सफलता का मुख्य कारण यह है कि खेलना शुरू करने के लिए आपको बहुत अधिक धन की आवश्यकता नहीं होती है। पूर्वी एशिया से व्यापारी भारत आए और लोगों को खेल खेलना सिखाने के लिए विशेष संस्थाएँ बनाईं। जैसे-जैसे तकनीक में सुधार हुआ, गेम ऑनलाइन हो गया और पूरी दुनिया में लोकप्रिय हो गया। बहुत से लोग नियमित रूप से सट्टा किंग चार्ट खेलना पसंद करते हैं।

विजेता संख्या को यादृच्छिक रूप से चुना जाता है, लेकिन यह अभी भी गणित पैटर्न का पालन करता है। इसका मतलब है कि आप जीतने वाली संख्या का अनुमान नहीं लगा सकते। अपनी जीत की संभावना बढ़ाने के लिए, एक साथ कई नंबरों के साथ खेलने का प्रयास करें। शुरुआती लोगों के लिए सट्टा किंग वेबसाइट से जुड़े रहना महत्वपूर्ण है।

इस गेम को खेलना शुरू करना चुनौतीपूर्ण हो सकता है। हालाँकि यह आसान है, आपको ध्यान से सोचने की ज़रूरत है। यदि आप अपने दिमाग का उपयोग नहीं करते हैं, तो संभवतः आप अपना पैसा खो देंगे। खेल का आनंद लेने और भविष्य में सफल होने के लिए खेल की मूल बातें सीखना महत्वपूर्ण है।

सट्टा किंग एक लॉटरी गेम है जिसमें केवल दस नंबर होते हैं। आप 0 से 99 तक कोई संख्या चुनें और अपनी बोली बढ़ाएँ। विजेता नंबर निकाला जाता है और जिसने भी वह नंबर चुना है वह जीत जाता है और सट्टा किंग 786 बन जाता है। रिजल्ट शाम को वेबसाइट पर पोस्ट किए जाते हैं। विजेता को वेबसाइट पर जाना होगा और अपने खाते का विवरण भरना होगा। फिर जीती हुई राशि तुरंत उनके बैंक खाते में जमा कर दी जाती है।

सट्टा किंग गेम के कई प्रकार हैं, लेकिन उन सभी के मूल नियम समान हैं। सबसे लोकप्रिय प्रकार मटका है। मटका का ऑनलाइन संस्करण अन्य गली सट्टा किंग गेम्स के समान है।

सट्टा किंग ऑनलाइन एक ऐसा गेम है जो बहुत लोकप्रिय है और इसके लिए बहुत अधिक पैसे की आवश्यकता होती है। अधिक कमाने के लिए आपको अधिक पैसा निवेश करना होगा। आप छोटी राशि से शुरुआत करके इसे बड़ा बना सकते हैं। एक बार आप आश्वस्त हो जाएं तो आप बड़ी रकम निवेश कर सकते हैं।

सट्टा किंग देसावर वेबसाइट में चार्ट हैं जो आपको भाग्यशाली संख्या का आसानी से अनुमान लगाने में मदद कर सकते हैं। संख्याएँ आमतौर पर एक पैटर्न का अनुसरण करती हैं और खुद को दोहराती हैं। यदि आप जानकारी का ध्यानपूर्वक अध्ययन करते हैं, तो आप जीतने की संभावना बढ़ा सकते हैं। हालाँकि, याद रखें कि सट्टा किंग एक प्रकार का जुआ है, इसलिए अपने दांव की बोली लगाते समय सावधान रहें।

सट्टा किंग का पुराना नाम क्या है?

सट्टा किंग क्या है?

सट्टा किंग, सट्टा मटका, मसट्टा या मटका जुआ एक लॉटरी खेल था जो 1950 के दशक में भारत को अंग्रेजों से आजादी मिलने के बाद शुरू हुआ था। इसे मूल रूप से अंकाडा जुगर कहा जाता था, लेकिन बाद में इसका नाम बदलकर सट्टा किंग कर दिया गया। 1980 और 1990 के दशक में मटका कारोबार अपने चरम पर था, जिसका मासिक कारोबार लगभग 500 करोड़ रुपये था। हालाँकि, मुंबई पुलिस ने इस व्यवसाय पर नकेल कस दी, जिससे लोगों का ध्यान लॉटरी या क्रिकेट सट्टेबाजी की ओर केंद्रित हो गया। रतन खत्री को सट्टा किंग गेम का संस्थापक माना जाता है।

सट्टा किंग एक लंबा इतिहास वाला एक प्रसिद्ध ऑनलाइन लॉटरी गेम है। यह पूरी तरह से भाग्य पर निर्भर करता है. सट्टा का अर्थ है जुआ या एक विशेष प्रकार का दांव। जब आप खेलते हैं, तो आप कुछ जीतने या खोने का जोखिम उठाते हैं। यह गेम एनजी की जगह सट्टा किंग के नाम से लोकप्रिय हो गया।

ईमानदारी से कहूँ तो, खेल की पुरस्कार राशि ही इसे मज़ेदार, रोचक और आकर्षक बनाती है। आप अपने निवेश से नब्बे गुना राशि जीत सकते हैं, जो किसी को भी आकर्षित कर सकती है। खेल ही कोई मायने नहीं रखता. बहुत सारे ऑनलाइन लॉटरी गेम हैं, लेकिन सट्टा किंग सबसे लोकप्रिय है। इसके विभिन्न स्तर और नियम हैं। सट्टा किंग 786 हर समय मनाया जाता है क्योंकि यह पारदर्शी, ईमानदार है और इसमें कोई अजीब नियम नहीं हैं।

जो व्यक्ति गेम जीतता है उसे सट्टा किंग कहा जाता है। इसकी उत्पत्ति के बारे में सीखना आकर्षक और जानकारीपूर्ण है। इतिहास को उन महत्वपूर्ण घटनाओं में विभाजित किया गया है जिन्होंने सट्टा किंग को आज के रूप में आकार दिया है। इंटरनेट पर कई वेबसाइटें खेल के बारे में गलत जानकारी फैलाती हैं, लेकिन यह ब्लॉग भरोसेमंद है और प्रत्येक जानकारी पर अच्छी तरह से शोध करके प्रस्तुत किया गया है।

बहुत समय पहले, जब मुंबई को बॉम्बे कहा जाता था, लोग दिन के अंत में कपास की कीमत पर दांव लगाते थे। ऐसा इसलिए था क्योंकि शहर में कई सूती मिलें थीं। इन मिलों के कर्मचारी अक्सर सट्टेबाजी में भाग लेते थे।

1960 के दशक के बाद, सट्टा किंग ब्लैक विभिन्न तरीकों से लोकप्रिय हो गया। जब इंटरनेट आया तो इसने खेल को पूरी तरह से बदल दिया। सर्वर के साथ ऑनलाइन खेलना आसान हो गया। आईपी एड्रेस को छिपाने के लिए सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल किया गया.

पुलिस के हस्तक्षेप से खेल के लिए बड़ी समस्या खड़ी हो गई. लेकिन सट्टा किंग फिर से लोकप्रिय हो गया जब अधिक लोगों ने इसे ऑनलाइन खेलना शुरू कर दिया।